Sunday, November 7, 2010

दिल . . . .


दिल होना बोहोत आसान है ना
और दिमाग होना भी
मुश्किल तो मुझे है
जीना मुझे पड़ता है तुम दोनों के साथ

सब कहते है दिल कुछ होता ही नही है
"इट्स जस्ट अ पम्पिंग ओरगन"
पर मेरा दिल ये नही मान पाता
कि वो कही है ही नही ......

मैं महसूस करती हु उसे
धड़कने कि चाल को मेरी चाल के साथ
उसकी घबराहट मेरे डर जाने पे
उसकी छटपटाहट मेरे रिजल्ट आने पे
कैसे झुटला दू मैं उसे..??

हां हां बायो मैंने भी पड़ा है
मुझे भी बकवास लगी थी मूवी
"दिल ने जिसे अपना कहा"
पर क्या करू ??

दिल है कि मानता नही.... !!!!

9 comments:

  1. Ruthe rab ko manana asan hai,
    Dil ko manana muskil hai.
    Aapne sahi andaj mein bhao ko prastut kiya hai.
    Rab se gujarish hai ki blog jagat mein aap aur aage badhte rahen. Thanks.

    ReplyDelete
  2. अच्छी रचना,somehow पढ कर मज़ा आया!
    If I can add to say:

    मोहब्बतों से बचो कि ये बर्बाद करती है,
    ये दास्ताँ सिर्फ़ किताबो को आबाद करती है!

    www.sachmein.blogspot.com

    ReplyDelete
  3. मस्त..:)
    कॉलेज के दिनों में रिजल्ट आने पे छटपटाहट तो नहीं होती थी...खतरनाक झटके लगते थे :)

    वैसे बायो मैंने पढ़ी नहीं :)

    ReplyDelete
  4. बहुत सही है..दिल और दिमाग टॉम और जेरी की तरह है..कभी दिल आगे कभी दिमाग..बस ज्यादा मत सोचो कभी दिल की सुनो कभी दिमाग की,सही कॉम्बिनेसन बना के चलते चलो..

    ReplyDelete
  5. श्वेता जी,

    दिल और दिमाग का द्वंद्ध अच्छा लगा...और अंग्रेजी के शब्दों का मिश्रण भी बढ़िया था ......मेरी नज़र में दिल और दिमाग तो शरीर का हिस्सा हैं .......तुम इससे अलग हो....... शरीर से आगे जाओ, चैतन्य का दर्शन होगा ....वो जो अजर और अमर है .............

    अच्छा ठीक है....... आप कहोगे गीता मैंने भी पड़ी है .....खैर आपके ब्लॉग पर आकर अच्छा लगता है.....ज़मीन के काफी नज़दीक हैं आप.....हाँ एक बात हिंदी की टाइपिंग में काफी गलतियाँ थी, हो सके तो इन्हें सुधार लीजियेगा.....

    कभी फुर्सत में हमारे ब्लॉग पर भी आयिए- (अरे हाँ भई, सन्डे को को भी)

    http://jazbaattheemotions.blogspot.com/
    http://mirzagalibatribute.blogspot.com/
    http://khaleelzibran.blogspot.com/
    http://qalamkasipahi.blogspot.com/

    एक गुज़ारिश है ...... अगर आपको कोई ब्लॉग पसंद आया हो तो कृपया उसे फॉलो करके उत्साह बढ़ाये|

    ReplyDelete
  6. मजेदार , रोचक , सुन्दर रचना ............. बधाई

    ReplyDelete
  7. aapka post behad achchha laga follow kiya hun aata rahunga.photo ka selection kamal ka hay.

    ReplyDelete